City mobile reporter

केरल में विस्फोट के बाद मुंबई में हाई अलर्ट ! बढ़ाई गई नरीमन हाउस की सुरक्षा

Image default
Spread the love

मुंबई : केरल (Kerala) में विस्फोट (Serial Bomb Blasts) के बाद महाराष्ट्र (Maharashtra) सहित मुंबई (Mumbai) में हाई अलर्ट (High Alert) जारी कर दिया गया है।

केरल में २९ अक्टूबर रविवार सुबह हुए बम ब्लास्ट की घटना के बाद मुंबई में अलर्ट जारी कर दिया गया है। मुंबई के कोलाबा इलाके में स्थित छाबड़ हाउस (Nariman House) बिल्डिंग में बड़ी संख्या में यहूदी समुदाय के लोग रहते हैं। 26/11 को हुए आतंकी हमले के दौरान आतंकियों ने छाबड़ हाउस बिल्डिंग को भी निशाना बनाया था। उसके बाद से इस छाबड़ा इमारत में हमेशा भारी पुलिस बल (Security) तैनात रहता है। लेकिन २९ अक्टूबर रविवार केरल में हुए सीरियल बम ब्लास्ट की घटना के बाद मुंबई पुलिस ने छाबड़ा हाउस बिल्डिंग की गली में भारी पुलिस बल तैनात (Tightened) कर दिया है। पुलिस छाबड़ा बिल्डिंग की गलियों से गुजरने वाले हर वाहन और नागरिक से गहन पूछताछ कर रही है।

केरल में बम धमाके मुंबई में हाई अलर्ट
रविवार सुबह केरल में हुए धमाके के बाद मुंबई पुलिस अलर्ट हो गई है। मुंबई पुलिस सूत्रों के मुताबिक मुंबई शहर में सुरक्षा के सभी कदम उठाए जा रहे हैं। सभी महत्वपूर्ण और संवेदनशील स्थानों पर निगरानी रखी जा रही है। भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। यह सुनिश्चित करने के लिए पूरा ध्यान रखा गया है कि कानून-व्यवस्था की कोई समस्या उत्पन्न न हो। केरल में सिलसिलेवार धमाकों के बाद महाराष्ट्र, मुंबई, पुणे और दिल्ली में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है।

बम धमाकों से दहला केरल
रविवार सुबह केरल सिलसिलेवार धमाकों से दहल गया। केरल के एक कन्वेंशन सेंटर में रविवार सुबह करीब नौ बजे बम विस्फोट हुआ। यहूदी समुदाय के पूजा स्थल में सिलसिलेवार बम विस्फोट हुआ। इस बम विस्फोट में एक नागरिक की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। फिलहाल 35 घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

टिफिन बॉक्स में बम, लो इंटेंसिटी IED से हुआ धमाका
रविवार 29 अक्टूबर को केरल के कोच्चि कन्वेंशन सेंटर में यहूदी समुदाय की प्रार्थना सभा में सिलसिलेवार बम विस्फोट हुआ। शुरुआती जांच में मौके से धमाके के लिए इस्तेमाल की गई बैटरियां, तार और अन्य उपकरण जब्त कर लिए गए हैं। इन सिलसिलेवार धमाकों में दावा किया गया है कि बम टिफिन बॉक्स में लगाए गए थे और लो आईईडी की मदद से विस्फोट किया गया था।

Related posts

जमा पानी पंपिंग द्वारा टंकियों में जमा करने वाली यंत्रणा कार्यान्वित करें

hindustanprahari

This Friendship Day #LookUp To Celebrate Real Conversations

hindustanprahari

राजभवन में अथर्व फाउंडेशन द्वारा पूर्वोत्तर राज्यों के पूर्व सैनिकों और शहीदों के परिवार के लिए रुग्णवाहिका भेंट

hindustanprahari

Leave a Comment