Politics State

मराठा आरक्षण के मुद्दे को लेकर राज्यपाल से मिले NCP शरद पवार गुट के नेता, कहा- जल्द समाधान जरूरी

Image default
Spread the love

मुंबई : महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण को लेकर राजनीति जारी है। जिसके तहत रविवार को एनसीपी (शरद पवार गुट) के नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात की। साथ ही उनको राज्य की स्थिति से अवगत करवाया। हालांकि बीजेपी ने एनसीपी पर बिना वजह राजनीति करने का आरोप लगाया है।

मामले में एनसीपी नेता (शरद पवार गुट) जितेंद्र अवहाद ने कहा कि हमने राज्यपाल से मुलाकात की और उन्हें महाराष्ट्र की स्थिति से अवगत कराया। हमने उनसे कहा कि राज्य सरकार को मराठा आरक्षण पर जल्द कार्रवाई करनी चाहिए, तो फिर महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था के सवाल उठ सकते हैं। हमने ये भी कहा कि उन्हें इस बारे में केंद्र सरकार से बात करनी चाहिए क्योंकि बीच का रास्ता निकालना जरूरी है।

वहीं एनसीपी नेता (शरद पवार गुट) जयंत पाटिल ने कहा कि राज्यपाल को महाराष्ट्र की स्थिति से अवगत कराकर हमने कहा कि जल्द ही निर्णय लिया जाना चाहिए। चिंता की बात यह है कि निर्णय नहीं लिया जा रहा है। मनोज जारांगे पाटिल का स्वास्थ्य चिंता का विषय बनता जा रहा है। इसलिए राज्य सरकार को तुरंत निर्णय लेना चाहिए।

डिप्टी सीएम ने कही ये बात

वहीं मामले में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मनोज जारांगे की सेहत का ख्याल रखा जा रहा। डॉक्टरों की एक टीम वहां मौजूद है। उनका जीवन महत्वपूर्ण है, जो लोग उनके साथ हैं उन्हें भी उनका ख्याल रखने की जरूरत है। उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री खुद इन सभी मुद्दों पर ध्यान दे रहे हैं। मुख्यमंत्री के माध्यम से प्रयास किया जा रहा है कि जो भी सही निर्णय हो वो लिया जाए। मुझे लगता है कि उन्हें मुख्यमंत्री पर भरोसा करना चाहिए।

हिंसक हुआ मराठा आंदोलन

वहीं दूसरी ओर राज्य में मराठा आरक्षण की मांग तेज हो गई है। जिसके तहत बीड में हिंसक प्रदर्शन हुए। जिस वजह से वहां पर बस सेवा रोकनी पड़ी। इलाके में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। साथ ही सभी से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है।

Related posts

श्री श्री श्री 1008 कालिदास महाराज द्वारा भीमालया आयुर्वेद प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का प्रोडक्ट लॉन्च.

hindustanprahari

These Fitness Tips Help Take Inches off Your Waistline

hindustanprahari

यूपी के अयोध्या पहुंचा आईएचसीएल

hindustanprahari

Leave a Comment