City

तैलिक साहू राठौर सभा का भव्य आयोजन सम्पन्न

Image default
Spread the love

भायंदर। मीरा भाईंदर में भारतीय तैलिक साहू राठौर सभा का भव्य आयोजन हुआ। यह कार्यक्रम भायंदर में नवघर रोड के समीप लोकमान्य तिलक सभागृह में सम्पन्न हुआ। इस कार्यक्रम में साहू समाज के सभी सदस्य सम्मिलित हुए और कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। इस कार्यक्रम में मुख्य भारतीय तैलिक साहू राठौर महासभा नई दिल्ली संस्था के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष रतिलाल गुप्ता, भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य चंद्रकांत मोदी और महाराष्ट्र मीडिया प्रभारी विपिन गुप्ता, डोंबिवली शहर अध्यक्ष संजीव, मिराभाईंदर के वरिष्ठ और विशेष सहयोगी समाज
सेवक ओमप्रकाश गुप्ता, पालघर अध्यक्ष दूर्गा प्रसाद और उनके सहयोगी टीम उपस्थित रहे। साथ ही विशेष अतिथि के रूप में मीरा भाईंदर के स्थानीय नगर अध्यक्ष दिनेश नलावडें भी उपस्थित हुए और साहू समाज का मार्गदर्शन किया और समाज के हितार्थ सहयोग का आश्वासन भी दिया। उनके ओजस्वी भाषण से कार्यक्रम का उत्साह बढ़ा। महिला पत्रकार सीमा पारेख ने भी कार्यक्रम में आकर कार्यक्रम में सभी का उत्साहवर्धन किया।
मिराभाईंदर के सामाजिक अध्यक्ष सुरेश गुप्ता, उपाध्यक्ष संतोष, महामंत्री राजेश, सचिव अशोक, तेज तर्रार प्रवक्ता प्रदिप गुप्ता, सचिव परशुराम गुप्ता, सहयोगी शिवसागर गुप्ता, महिला अध्यक्षा गीता गणेश परदेशी, मिरा भाईंदर मिडिया प्रभारी गीता मुकेश परदेशी, ठाणे जिला सचिव अनुराधा और मीडिया प्रभारी गायत्री साहू की भी कार्यक्रम में गरिमामयी उपस्थिति रही।
विभिन्न पदों पर नियुक्त समाजिक व राजनितिक क्षेत्रों में जमीनी स्तर से जुड़ी तथा संस्था की ठाणे जिला महिला अध्यक्षा सुशीला गुप्ता के नेतृत्व में आयोजित यह सामाजिक कार्यक्रम बहुत ही सफल रहा। कार्यक्रम की शुरुआत महात्मा गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण और संत माता कर्मा की आरती और दीपप्रज्वलन से हुआ जिसमें प्रदेश अध्यक्ष और वरिष्ठजनों तथा महिलाओं की भागीदारी रही। उसके बाद समाज के वरिष्ठ और दिवंगत कन्हैया लाल गुप्ता के लिए दो मिनट का मौन रखा गया और उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी गई।
कार्यक्रम में पहुंचे अतिथियों को उचित मान सम्मान देकर सभी को अपने समाज पर विचार व्यक्त करने का मौका दिया गया यह समाज में बड़े गर्व का विषय है।
दसवीं तथा बारहवीं की परीक्षा में अच्छे अंक से पास हुए विद्यार्थियों का उत्साह वर्धन करने के लिए उन्हें पुरस्कृत किया गया। इस कार्यक्रम में समाजिक विषयों पर विशेष चर्चाएं, संगठन को बढावा देने की पहल, सामाजिक एकता और दहेज प्रथा पर अंकुश लगाने हेतु चर्चा तथा सामाजिक हितों पर चर्चाएं हुई।
सामाजिक और देशहित कार्यों में सदा अग्रसर रहने वाली सुशीला गुप्ता ने समाज को एक जुट होने का आह्वान किया। समाज से जुड़े लोगों की भलाई, प्रोत्साहन और महिलाओं के विकास हेतु अपने सुझाव दिए। सुशीला गुप्ता निजी तौर पर भी लोकहित कार्य करती रहती हैं।

  • गायत्री साहू

Related posts

अग्निशिखा मंच द्वारा पावस पर कवि सम्मेलन व सम्मान समारोह सम्पन्न

hindustanprahari

Fashion | ‘Ironic Pink’ And 4 Other Back-To-School Trends

hindustanprahari

अडानी के बिजली ग्राहकों को रेट बढ़ोतरी से झटका

hindustanprahari

Leave a Comment