Carrier mobile reporter World News

रिया गायकवाड़ ने अमेरिकी विश्वविद्यालय में सीनेट चुनाव भारी अंतर से जीता !

Image default
Spread the love

न्यूयॉर्क (विशेष प्रतिनिधि) : लातूर के पूर्व सांसद प्रोफेसर डॉ. सुनील बलिराम गायकवाड़ की भतीजी रिया विजयकुमार गायकवाड़ अमेरिका के न्यूयॉर्क स्थित बफेलो यूनिवर्सिटी में बैचलर ऑफ बायोमेडिकल के प्रथम वर्ष में पढ़ रही हैं। रिया विजयकुमार गायकवाड़ ने यूनिवर्सिटी सीनेट चुनाव में भारी अंतर से जीत हासिल की है। १२ सदस्य चुने गये। इन १२ में दो भारतीय छात्र भी हैं. इसमें रिया गायकवाड़ को चुना गया है. उनकी पसंद के लिए उनकी सराहना की जा रही है.
उन्होंने अपनी प्राथमिक और हाई स्कूल की शिक्षा लातूर के एक अंग्रेजी माध्यम स्कूल में की और हमेशा कक्षा में दिखाई देती थीं। कॉलेज में पढ़ाई के दौरान उन्होंने रोटरी के माध्यम से सामाजिक कार्य किया। कुछ अलग सीखने के लिए उन्होंने बायोमेडिकल शिक्षा को चुना जिसकी उन्हें भविष्य में जरूरत पड़ेगी और उन्हें दुनिया की सर्वश्रेष्ठ यूनिवर्सिटी ऑफ बफ़ेलो में दाखिला मिल गया। और लातूर की बेटी सत समुद्र पार अब अमेरिकी विश्वविद्यालय सीनेट की प्रमुख होंगी।
इस चयन के लिए उन्हें हर जगह बधाई दी जा रही है. रिया गायकवाड़ भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर के साथ आंदोलन में काम करने वाले आदर्श शिक्षक दादा बलिराम शिवराम गायकवाड़ की पोती और एमएसआरडीसी के संयुक्त प्रबंध निदेशक, समृद्धि हाईवे के तकनीकी प्रमुख और प्रोफेसर डॉ. डॉ. अनिल कुमार बलिराम गायकवाड़ की भतीजी हैं। सुनील बलिराम गायकवाड़, लातूर से पूर्व सांसद थे, शिक्षा में मेधावी और नेतृत्व में कुशल रिया विजयकुमार गायकवाड़ को
हर जगह से बधाई मिल रही है. मानवाधिकार न्याय जन सेवा ट्रस्ट (नई दिल्ली) राष्ट्रीय प्रमुख सलाहकार, पूर्व सांसद – सुनील बलिराम गायकवाड़ और मानवाधिकार न्याय जन सेवा ट्रस्ट (नई दिल्ली) राष्ट्रीय अध्यक्ष दिनेश रामशंकर गुप्ता एवं संस्था के समस्त पदाधिकारियो की तरफ़ से हार्दिक शुभकामनाएं दी गई।

Related posts

जानें एक आईएएस को नौकरी से कौन हटा सकता है?

hindustanprahari

सियासत से वेब सीरीज तक, नए अवतार में नजर आएंगे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा

hindustanprahari

मनमोहन जायसवाल और मंगल प्रभात लोढा ने वीर जवानों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया

hindustanprahari

Leave a Comment