Business

ऑडी इंडिया ने ‘चार्जमाईऑडी’ सुविधा पेश की

Image default
Spread the love

अलग-अलग चार्जिंग स्टेशनों के लिए यह वन स्टॉप एप्लिकेशन

मुंबई: जर्मनी की लक्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी ने आज माई ऑडी कनेक्ट ऐप पर ‘चार्जमाईऑडी की पेशकश करने की घोषणा की। यह एक ही ऐप पर कई चार्जिंग स्टेशनों के लिए एक वन-स्टॉप ऐप्लिकेशन है। यह सुविधा खासतौर से ऑडी ई-ट्रॉन के उपभोक्ताओं के लिए शुरू की गई है। चार्जमाईऑडी इंडस्ट्री में अपनी तरह की पहली पहल है, जिसमें पूरा ध्यान इलेक्ट्रिक वाहनों के मालिकों को सुविधा देने पर रखा गया है। हाल ही में इस ऐप्लिकेशन में पांच चार्जिंग पार्टनर्स को शामिल किया गया है, जिसमें आर्गो ईवी स्मार्ट, चार्ज जोन, रिलक्स इलेक्ट्रिक, लॉयन चार्ज और जियोन चार्जिंग शामिल हैं जोकि न्यूमोसिटी टेक्नोलॉजीज ईएमएसएपी रोमिंग सॉल्यूशन द्वारा पावर्ड हैं।
चार्जमाईऑडी उपभोक्ताओं को प्रभावी रूप से अपना ड्राइविंग रूट प्लान बनाने की इजाजत देता है। इससे मुसाफिर अपने सफर के रास्ते में आने वाले चार्जिंग स्टेशनों की पहचान कर सकते हैं, वह चार्जिंग टर्मिनल की उपलब्धता चेक कर सकते हैं, चार्जिंग की शुरुआत कर सकते हैं और उसे बंद कर सकते हैं। इसके साथ ही वह सिंगल पेमेंट गेटवे के माध्यम से इस सर्विस के लिए पेमेंट कर सकते हैं। फिलहाल ‘चार्जमाईऑडी’ पर ऑडी-ई-ट्रॉन के मालिकों के लिए 750 से ज्यादा चार्जिंग पॉइंट्स उपलब्ध हैं और अगले कुछ हफ्तों और महीनों में इसमें कई और चार्जिंग पॉइंट जोड़े जाएंगे।
फॉक्सवैगन ग्रुप सेल्स इंडिया के बोर्ड सदस्य और एक्‍जीक्यूटिव डायरेक्टर क्रिश्चियन कान वॉन सीलेन ने कहा, “एक समूह के रूप में, हम इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के लिए प्रतिबद्ध हैं और अपने इलेक्ट्रिक वाहनों का लगातार मूल्यांकन कर रहे हैं। साथ ही चार्जिंग इकोसिस्टम को विकसित कर रहे हैं। लग्जरी इलेक्ट्रिक वाहनों की श्रेणी में काफी अच्छी मांग देखने को मिल रही है और उपभोक्ताओं के लिए की गई इस तरह की पहलों से हमें स्वामित्व के अनुभव के लिहाज से इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रयोग को संपूर्ण रूप से व्यावाहरिक बनाने में मदद मिलेगी।
ऑडी इंडिया के हेड बलबीर सिंह ढिल्लन ने कहा, “ऑडी इंडिया का पूरा ध्यान उपभोक्ताओं पर रहता है। इसके साथ ही हम लगातार कंपनी द्वारा प्रदान की जाने वाली सुविधाओं का मूल्यांकन कर रहे हैं और अपने उपभोक्ताओं के लिए वह समाधान पेश रहे हैं, जिससे वह बिना किसी परेशानी के इन इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज कर सकें। ‘चार्जमाईऑडी’ अपने आप में अनूठी, इंडस्ट्री की पहली पहल है, जिसका मुख्य उद्देश्य उपभोक्ताओं को सुविधा प्रदान करना है। जब से हमने भारत में ई-ट्रॉन को लॉन्च किया है, हमारा ध्यान लोगों को इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का विकल्प अपनाने में मदद करने के लिए एक संपूर्ण इकोसिस्टम बनाने पर है।
चार्जमाईऑडी विभिनन ऐप्स को डाउनलोड करने की परेशानी से छुटकारा दिलाता है। ऑडी ई-ट्रॉन के उपभोक्ता ‘माईऑडीकनेक्ट ऐप’ का प्रयोग कर चार्जिग प्रक्रिया की शुरुआत कर सकते हैं, जबकि उपभोक्ता की ऑटोमेटेड पहचान की प्रक्रिया और बिलिंग प्रोसेस भी साथ-साथ चलती रहती है।

Related posts

Discussion: Millennials Aren’t All London Luvvies

hindustanprahari

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड ने की विभिन्न स्कॉलरशिप की घोषणा

hindustanprahari

कॉरपोरेट ऑफिस सेक्टर के क्षेत्र में रिलायंस निप्पान लाइफ इंश्योरेंस ने जीता प्रतिष्ठित नेशनल एनर्जी कनजरवेशन अवार्ड (एनईसीए)

hindustanprahari

Leave a Comment