Politics State

महाराष्ट्र में किसकी बनेगी सरकार, कौन होगा अगला CM? NCP विधायक के इस दावे से बढ़ी सियासी हलचल

Image default
Spread the love

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र की राजनीति में इन दिनों कयासों का बाजार गर्म है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने की चर्चा तेज हो गई है। ऐसे में बड़ा सवाल उठता है कि तब महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री आखिर कौन बनेगा।
दावेदारों में पहले नाम भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस का नाम सामने आता है। वहीं, कुछ लोग शरद पवार के भतीजे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में नंबर दो की हैसियत रखने वाले अजीत पवार का भी नाम ले रहे हैं।

आपको बता दें कि शिवसेना से बगावत करने के बाद एकनाथ शिंदे भाजपी की मदद से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने थे। अब ऐसी राजनीतिक संभावना जताई जा रही है कि एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री की कुर्सी से हाथ धोना पड़ सकता है। कई नेता दावा कर रहे हैं कि शिंदे को जल्द ही मुख्यमंत्री की कुर्सी से हटाया जा सकता है। नए सीएम के संभावित नामों पर एबीपी- सी वोटर का सर्वे सामने आया है। इस दौरान लोगों से उनकी राय पूछी गई है।

एकनाथ शिंदे के बाद महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर उद्धव ठाकरे को सबसे अधिक लोगों ने पसंद किया। वहीं, 26 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए। वहीं, 11 फीसदी लोगों का मानना है कि अजीत पवार को महाराष्ट्र की गद्दी सौंप देनी चाहिए। 35 प्रतिशत लोगों यह बताने में सक्षम नहीं थे कि आखिर महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री किसे बनना चाहिए।

उद्धव ठाकरे के लिए सहानुभूति
आपको बता दें कि एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। राज्य में सत्तारूढ़ महाविकास अघाड़ी की सरकार गिर गई थी। इसके बाद से ही अक्सर देखा गया है कि जनता के मन में उद्धव ठाकरे के प्रति सहानुभूति है। सी-वोटर के सर्वे में भी यही बात सामने आई है। सर्वे के निष्कर्षों के मुताबिक लोग उद्धव ठाकरे को फिर से मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। इसका मतलब यह हुआ कि लोगों में उद्धव ठाकरे के प्रति सहानुभूति है।

Related posts

तेलंगाना जल संकट को दूर करने के लिए सरकार ने कालेश्वरम परियोजना में सभी पंपों को सक्रिय किया

hindustanprahari

मुंबई पुणे एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा, खोपोली एग्जिट के पास 12 कारों की टक्कर

hindustanprahari

कल्याण तालुका हौशी शरीर सौष्ठव संस्था की ओर से बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता संपन्न

hindustanprahari

1 comment

Leave a Comment