Entertainment

टाइम्स स्क्वैयर बिलबोर्ड पर ‘बिस्मिल की महफिल’

Image default
Spread the love

  • बिस्मिल का सूफी म्यूज़िक टूर का 9 यूएस और 1 कैनेडियन सिटी में हुआ आयोजित
  • 4 नए गानों को करेंगे इस साल और अगले साल के अंत तक रिलीज़

दिल्ली। इंडियन सूफी आर्टिस्ट ‘बिस्मिल की महफ़िल’ के लिए ये एक सपना पूरा होने जैसा था जब उन्होंने खुद को न्यूयॉर्क सिटी स्थित प्रतिष्ठित टाइम्स स्क्वैयर बिलबोर्ड पर देखा। बिस्मिल के 10 शहरों के संगीतमय टूर का सफल समापन को बिलबोर्ड पर प्रदर्शित किया। 9 यूएस शहर और 1 कैनेडियन शहर में हुए इस सूफी म्यूज़िक टूर के दौरान सूफी संगीत को दर्शकों के बीच जीवंत किया गया। बिस्मिल पहले भारतीय आर्टिस्ट है जिन्होंने छोटी उम्र से ही सूफी फ्यूज़न म्यूज़िक को पूरे विश्व में प्रसिद्ध करने की मुहीम शुरू की। अपने नाम की ही तरह बिस्मिल की महफ़िल संगीत का ऐसा सूफियाना सफर तैयार करता है जिससे सुनने वाले एक खूबसूरत सुरमई भावनाओं में पहुंच जाते है।
संगीत में उर्दू शायरियां का समावेश करते हुए लोगों का दिल जीतते आ रहे बिस्मिल ने बताया कि वोकलिस्ट के तौर पर मैंने अपनी कला को मांझा था मगर आगे चल कर मुझे सूफी संगीत ने काफी आकर्षित किया। जिसके चलते मैंने मॉडर्न पॉप संगीत और सूफी के मेल को प्रस्तुत किया जो भारत के साथ ही स्टेट्स और कनाडा में काफी पसंद किया गया।
मुरादाबाद घराना, दिल्ली घराना और रामपुर घराना से संगीत की तालीम हासिल कर चुके बिस्मिल अपनी शुरुआती दौर के बारे में बताते हुए कहा कि शुरू के कुछ साल मैंने छोटे मंच के शहर का सहारा लिया जिसके बाद मैंने संगीत को पूरी तरह से अपने कैरियर के तौर पर लिया। इस दौरान मेरी मुलाकात योर्स इवेंटफूली विभोर हसीजा से हुई, जहां उन्होंने मुझे अपने सूफी म्यूज़िक को आगे बढ़ाते हुए बिस्मिल की महफ़िल की शुरुआत की।
अपने आने वाले प्रोजेक्ट्स के बारे में बिस्मिल ने बताया कि अभी मैं कई प्रोजेक्ट्स पर एक साथ काम कर रहा हूं जिसमें 4 गानों का प्रोडक्शन चल रहा है। इनमें से 2 गानों को इस साल के अंत तक रिलीज़ हो जाएंगे और 2 गानें अगले साल तक म्यूज़िक लवर्स के बीच होंगे। इसी के साथ यूएस-कनाडा टूर की सफलता को देखते हुए यूके टूर का भव्य आयोजन किया जाएगा।

Related posts

मैं कभी भी इंसेक्योर एक्टर नहीं रहा : अर्जुन कपूर

hindustanprahari

अनवुमन फिल्म के साथ मेरे अभिनय में निखार आया है : कनक गर्ग

hindustanprahari

महिमा चौधरी के हाथों विशिष्ट लोगों को मिला फेस ऑफ इंडिया अचीवर्स अवार्ड

hindustanprahari

Leave a Comment