Entertainment

मिथुन, रिक्की केज, अनूप सोनी, मो. फैज़, निर्माता मुकेश पारिख की इंडो हॉलीवुड म्यूज़िकल फिल्म “मिलेनेयर्स ऑफ लव” की घोषणा पर उपस्थिति

Image default
Spread the love

मिथुन, रिक्की केज, अनूप सोनी, मो. फैज़, निर्माता मुकेश पारिख की इंडो हॉलीवुड म्यूज़िकल फिल्म “मिलेनेयर्स ऑफ लव” की घोषणा पर उपस्थिति

मुंबई। हाल ही में पहली इंडो हॉलीवुड म्यूज़िकल फ़िल्म “मिलेनेयर्स ऑफ लव” की घोषणा पीवीआर सिनेमा, जुहू, मुंबई में की गई। अमेरिका के लेखक निर्माता मुकेश पारिख की इस फिल्म के सह निर्माता सोमेंद्र हर्ष हैं। दो बार फिल्मफेयर अवार्ड विनर संगीतकार मिथुन ने इसका संगीत दिया है और तीन बार ग्रामी विनर रिक्की केज गेस्ट कम्पोज़र हैं। इस ऑफिशियल घोषणा के अवसर पर निर्माता मुकेश पारिख, सह निर्माता सोमेंद्र हर्ष, मिथुन, रिक्की केज, गीतकार सईद कादरी, सिंगर मो. फैज और अतिथि के रूप में एक्टर अनूप सोनी उपस्थित थे। इस फिल्म के लिए सईद कादरी ने गीत लिखे हैं और मोहम्मद फैज़ ने एक गीत गाया है। कार्यक्रम में सभी को परंपरागत पगड़ी पहनाकर स्वागत किया गया।
फिल्म इस बारे में है कि सपने देखना कभी मत छोड़ें। सत्य घटना पर आधारित इस फिल्म में राजस्थान की कहानी है।
प्रोड्यूसर मुकेश पारिख की एक शॉर्ट फिल्म कान्स फिल्म फेस्टिवल में दिखाई गई जिसे कई पुरुस्कार भी मिले हैं। इस इंडो हॉलीवुड प्रोजेक्ट के बारे में उन्होंने कहा कि यह प्रोजेक्ट शक्तियों का मेला है। मैंने काफी रिसर्च करके यह स्टोरी लिखी है। सच्चे इवेंट्स पर आधारित फ़िल्म में ब्यूटीफुल लव स्टोरी है। कुछ दिन पहले मैं भारत आया और यशराज स्टूडियो में गाने की रिकॉर्डिंग की। सईद कादरी को मैं अल्फ़ाज़ का बादशाह कहता हूं और मिथुन का म्युज़िक तो कमाल का रहता है। यह एक बहुत ही प्यारी लव स्टोरी है। राजस्थान मेरा पसंदीदा राज्य रहा है, वहां की सच्ची कहानी को प्रस्तुत करना मुझे पसन्द आया। म्युज़िक की कोई भाषा नहीं होती। राजस्थान के लोकगीत और वेस्टर्न म्युज़िक की सिम्फोनी कमाल की होगी।
फिल्म के को प्रोड्यूसर सौमेन्द्र हर्ष ने सभी टीम का आभार जताते हुए हुए कहा कि हम सभी राजस्थान से जुड़े हुए हैं। हमने काफी रिसर्च किया, यह पहला राजस्थान का प्रोजेक्ट है जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बन रहा है। मुझे गर्व है कि यूएस और राजस्थान मिलकर यह प्रोजेक्ट बना रहे हैं। इससे रीजनल सिनेमा को बढ़ावा मिलेगा।
आशिकी 2 और कबीर सिंह जैसी फिल्मों के संगीतकार मिथुन ने बताया कि संगीत भारतीय सिनेमा में जरूरी रहा है। मैं अपने देश की मिट्टी के लिए, संगीत के लिए कुछ करना चाहता हूं। यह कहानी संगीत के माध्यम से कही जाने वाली है। संगीत के प्रति मुकेश जी का हौसला देखने लायक है। संगीत के माध्यम से वह स्टोरी बताना चाहते हैं। राजस्थान की उस कम्युनिटी का संगीत मैंने खूब सुना, जिससे इंस्पायर होकर यह कहानी बन रही है। मुझे मुकेश जी का दर्शन पसन्द आया। मुझे लगा कि यह सही समय है इस फ़िल्म से जुड़ने के लिए और इसके लिए संगीत कंपोज करके बहुत खुश हूं।
रिक्की केज ने बताया कि इस प्रोजेक्ट में काम करना मेरे लिए गर्व की बात रही। मिथुन भारत के प्रतिभाशाली संगीतकार हैं। लगान जैसी फिल्मों का संगीत इस धरती की जड़ों से जुड़ा हुआ था इसलिए उन्हें विश्व भर में पहचान मिली। इस फिल्म का संगीत भी भारतीय जड़ों से जुड़ा हुआ है।
शब्दो के बादशाह सईद कादरी ने बताया कि मुझे इस फिल्म के जरिए अपनी मिट्टी के कर्ज को चुकाने का अवसर मिला है। मैं राजस्थान में जन्मा हूँ, मैं उसी प्यासी ज़मीन से आया हूँ इसलिए मेरे दिल मे एक हूक है जहां मैं अपनी मिट्टी की बात कह सकता हूँ।
अनूप सोनी ने कहा कि मैं जयपुर का रहने वाला हूँ, स्कूल कॉलेज की पढ़ाई से लेकर रंगमंच की शुरुआत जयपुर में हुई। राजस्थान का कल्चर बहुत पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। जहां के आप होते हैं वहां से एक गहरा नाता रहता है। मैं जयपुर में एक साल पहले मुकेश जी से मिला, कहानी और म्युज़िक के बारे में सुना और मेरे पास उनका मेल आया तो मैंने पूरी स्क्रिप्ट पढ़ी और हां कर दिया। मुकेश ने जो किरदार क्रिएट किए हैं वो बहुत रियल हैं वे सभी आसपास के किरदार लगेंगे। अपने आप को भाग्यशाली मानता हूं कि इस फिल्म का हिस्सा हूँ।
गायक मोहम्मद फ़ैज़ ने कहा कि मैं जब रियल्टी शो में था तब से मुकेश जी से जुड़ा हूँ। मैं लक्की हूँ कि रिक्की जी के साथ एक गाना गाने का मुझे मौका मिला।
इस म्यूज़िकल ड्रामा फिल्म की 60 प्रतिशत शूटिंग राजस्थान में होगी और फिल्म में 4 गाने रखे गये हैं। इस फिल्म का निर्माण मिलेनेयर्स ऑफ लव फिल्मस एल एल पी के बैनर पर किया जा रहा है।

Related posts

दीनदयाल कामधेनु गऊ अनुसंधान केंद्र की प्रस्तुति ‘गोदान’ के लिए शान का स्वर रिकॉर्ड

hindustanprahari

Now, More Than Ever, You Need To Find A Good Travel Agent

hindustanprahari

चट्टान फिल्म में है जबरदस्त एक्शन के साथ सुमधुर गीत संगीत : सुदीप डी. मुखर्जी

hindustanprahari

Leave a Comment