sport

दुनिया की दूसरी सबसे ज्यादा देखी जाने वाली ILT20 लीग

Image default
Spread the love

दुनिया की दूसरी सबसे ज्यादा देखी जाने वाली ILT20 लीग

शुरुआती सप्ताह में 113 मिलियन की आश्चर्यजनक पहुंच का रिकॉर्ड बनाया

मुम्बई। भारत की सबसे बड़ी कंटेंट और मनोरंजन पावरहाउस ZEE एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (ZEEL) ने DP वर्ल्ड ILT20 के दूसरे सीज़न के शुरुआती सप्ताह के लिए दर्शकों की संख्या की घोषणा की। BARC TV+OOH द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, टूर्नामेंट ने अपने शुरुआती सप्ताह में 113 मिलियन की प्रभावशाली पहुंच हासिल की। कंपनी ने भारत के शहरी दर्शकों (15+; भारत शहरी) में 15+ पुरुषों के बीच पिछले वर्ष की तुलना में 12% की वृद्धि दर्ज की है। इसके अलावा, भारत भर के शहरी बाजारों (15+; भारत शहरी) में 15 वर्ष और उससे अधिक आयु के दर्शकों के बीच श्रृंखला पर बिताए गए समय में 32% की प्रभावशाली वृद्धि हुई है।

छह टीमों और 34 मैचों वाला फ्रेंचाइजी शैली का टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात में खेला जा रहा है। लीग की छह फ्रेंचाइजी टीमों में अबू धाबी नाइट राइडर्स (कोलकाता नाइट राइडर्स), डेजर्ट वाइपर्स (लांसर कैपिटल), दुबई कैपिटल्स (जीएमआर), गल्फ जाइंट्स (अडानी स्पोर्ट्सलाइन), एमआई एमिरेट्स (रिलायंस इंडस्ट्रीज) और शारजाह वॉरियर्स (कैपरी ग्लोबल) शामिल हैं। दुनिया के कुछ सबसे प्रमुख क्रिकेट सितारे सीज़न 2 में खेलने वाले हैं, जिनमें डेविड वार्नर, दासुन शनाका, रहमानुल्लाह गुरबाज़, सैम बिलिंग्स, डेविड विली, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, एलेक्स हेल्स, टॉम कुरेन, रोवमैन पॉवेल, शिम्रोन हेटमायर, जेम्स विंस, अंबाती रायडू, कोरी एंडरसन, ड्वेन ब्रावो, ट्रेंट बोल्ट, क्रिस वोक्स और मार्टिन गुप्टिल शामिल हैं।

राहुल जौहरी, अध्यक्ष-दक्षिण एशिया व्यापार, ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने कहा,“डीपी वर्ल्ड आईएलटी20 के दूसरे संस्करण को जो प्रतिक्रिया मिली है, उससे हम बहुत खुश हैं। यह लीग की बढ़ती अपील और पूरे भारत में बढ़ते प्रशंसक आधार का प्रमाण है। यह आयोजन क्रिकेट के प्रति वैश्विक उत्साह बढ़ा रहा है, और हम इस घटना का नेतृत्व करने में बहुत गर्व महसूस करते हैं।

वास्तव में अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट लीग बेहद सफल साबित हुई है, जिसने दुनिया भर के प्रशंसकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है क्योंकि वे मैदान पर रोमांचक गतिविधियों को देखने के लिए उत्सुकता से देखते हैं। प्रतियोगिता टीमों के बीच तीव्र और रोमांचक प्रतिस्पर्धा के साथ शुरू हुई है, जिसमें खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के साथ एक मनोरम दृश्य पैदा हुआ है जिसने दर्शकों को पूरी श्रृंखला के दौरान लगातार अपनी सीटों से बांधे रखा है।

Related posts

These Fitness Tips Help Take Inches off Your Waistline

hindustanprahari

Woman Shares Transformation A Year After Taking Up Running

hindustanprahari

DriveShare Lets You Rent Your Dream Car From A Car Collector

hindustanprahari

Leave a Comment