Business

फ़ूजीफिल्म इंडिया ने लॉन्च किया क्विकस्नैप फ्लैश सुपीरिया X-TRA 400

Image default
Spread the love

फ़ूजीफिल्म इंडिया ने लॉन्च किया क्विकस्नैप फ्लैश सुपीरिया X-TRA 400

मुंबई। फोटो इमेजिंग टेक्नोलॉजी में देश की अग्रणी कम्पनी FUJIFILM फूजिफिल्म इंडिया ने पुरानी यादों को ताजा करने के लिए दो प्रोफेशनल फिल्म बेस्ड प्रोडक्ट लांच किया है। ये प्रोडक्ट क्विकस्नैप फ्लैश सुपीरिया X-TRA 400, कंज्यूमर फिल्म फ़ूजीफिल्म 200 और फ़ूजीफिल्म 400 हैं। इन प्रोडक्ट्स को कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक इमेजिंग फेयर (CEIF) 2024 में FUJIFILM इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर कोजी वाडा और FUJIFILM इंडिया के फोटो इमेजेंग, डिवीजन हेड, सेंथिलनाथन एल ने लांच किया गया। यह कार्यक्रम Jio वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर, मुंबई में ऑल-इंडिया फ़ोटोग्राफ़िक ट्रेड एंड इंडस्ट्री एसोसिएशन द्वारा आयोजित किया गया। गौरतलब है कि CEIF सबसे बड़ी ग्लोबल इमेजिंग प्रदर्शनी है जो इंडस्ट्री में अग्रणी ब्रांडों की भागीदारी को आकर्षित करती है। फूजीफिल्म द्वारा इन प्रोडक्ट्स का अनावरण फोटोग्राफी में इनोवेशन और एक्सीलेंस के प्रति FUJIFILM के लिए माइलस्टोन है।
फिल्म फोटोग्राफी बाजार के अंदर एक स्टेबल कंज्यूमर बेस मौजूद है जो सक्रिय रूप से एनालॉग फोटोग्राफी के वैकल्पिक विज्युवल एक्सपीरियंस की तलाश कर रहा है। इन ऑडीएन्स में रेट्रो लुक चाहने वाले यूजर, फोटोग्राफी के प्रति शौकीन जो फिल्म-बेस्ड प्रोडक्ट्स के साथ एक्सपेरिमेंट करने का आनंद लेते हैं, और कैज्यूवल यूजर जो इवेंट्स, ट्रैवल या पारिवारिक फंक्शन में फिल्म बेस्ड कैमरा का उपयोग करते हैं, आदि का एक विविध मिश्रण शामिल है। इसलिए नए लॉन्च किए गए प्रोडक्ट्स बाजार की इन बढ़ती मांगों को पूरा कर सकते हैं। क्विकस्नैप फ्लैश सुपीरिया X-TRA 400 में इंस्टैंट फोटोग्राफी के लिए फुजीफिल्म की सुपीरिया X-TRA 400 फिल्म के साथ प्री-लोडेड एक डिस्पोजेबल कैमरा दिया गया है। बिना किसी परेशानी के इस ईजी टू यूज कैमरे में किसी मैन्युअल सेटिंग की जरूरत नहीं पड़ती है। इसलिए यह रोजमर्रा की यादों या विशेष घटनाओं को कैप्चर करने के लिए एकदम सही कैमरा है। इसके बेहतरीन फीचर्स में विश्वसनीय इमेज क़्वालिटी, डिस्पोजेबल सुविधा और कम रोशनी के लिए डिज़ाइन किया गया एक इन बिल्ट फ्लैश लगा है। इसके अलावा कंपनी के 35 मिमी कंज्यूमर फिल्म रोल अब FUJIFILM 200 और FUJIFILM 400 ISO के लिए उपलब्ध हैं। ये फिल्में सामान्य चीजों की फोटोग्राफी के लिए उपयुक्त हैं। ये कैमरे उजाले के बिना साफ़ और डिटेल्ड तस्वीरें खींचते हैं। ये फीचर्स उन्हें रोजमर्रा की जिंदगी के क्षणों को कैप्चर करने के लिए शानदार कैमरा बनाते हैं। क्विकस्नैप फ्लैश सुपीरिया X-TRA 400 कैमरा जनवरी 2024 के अंत से और कंज्यूमर फिल्म फुजीफिल्म 200 और फुजीफिल्म 400 अप्रैल से ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगे। क्विकस्नैप FLASH सुपीरिया X-TRA 400 की कीमत 2499 रुपये होगी जो कि प्रीलोडेड फिल्मों के साथ बिना किसी परेशानी के यादों को कैप्चर करने की सुविधा देता है।
FUJIFILM इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर कोजी वाडा ने इन कैमरों के लांच के मौके पर टिप्पणी देते हुए कहा, “फ़ूजीफिल्म इंडिया में हम उपभोक्ताओं की बदलती मांग और इच्छाओं के प्रति सचेत रहते हैं। टेक्नोलॉजी में सबसे आगे होने के नाते हमें लीगेसी (विरासत) और पुरानी यादों को संजोते हुए इनोवेशन करने में ज्यादा संतुष्टि मिलती है। फिल्म फोटोग्राफी विज्युवल स्टोरीटेलिंग के विकास का प्रतिनिधित्व करती है, यह प्रामाणिकता, वास्तविक क्षणों और हर फ्रेम में जमी कलात्मक दृष्टि का प्रतीक है। फ़ूजीफिल्म इंडिया में हमारी विरासत एनालॉग इमेजिंग के इस हमेशा रहने वाले आकर्षण को पूरा करने के इर्द-गिर्द घूमती है। इसलिए जब भी हम कोई नया फिल्म-बेस्ड प्रोडक्ट लॉन्च करते हैं तो यह हमारी कंपनी की जड़ों के कारण हमारे साथ गहराई से जुड़ा होता है। चूंकि युवा पीढ़ी डिजिटल युग के बीच इस नोस्टालजिक और रेट्रो सौंदर्य को अपना रही है, हम उन्हें इन परंपराओं को संजो कर रखने के लिए सही उपकरणों से लैस करने का प्रयास करते हैं।
FUJIFILM इंडिया के फोटो इमेजेंग, डिवीजन हेड, सेंथिलनाथन एल ने कहा, “तेज़ गति वाले डिजिटल युग में फ़िल्म फ़ोटोग्राफ़ी क्रिएटर और सब्जेक्ट के बीच एक अनोखा संबंध बनाती है, जो दर्शकों को प्रत्येक शॉट के साथ धीमी गति से चलने और उस पल को महसूस करने का मौका देती है। फिल्म फोटोग्राफी का फिर से चलन में आना केवल पुरानी फोटोग्राफी तकनीकों का लोकप्रिय होना नहीं है है, बल्कि यह वास्तविक लगाव को संजोने की मानवीय जरूरत को दर्शाता है। फ़ूजीफिल्म इंडिया में हम इन नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च करते हुए रोमांचित हैं। ये प्रोडक्ट्स हमारी नई टेक्नोलॉजी को फिल्म फोटोग्राफी की भावनात्मक जज्बे के साथ इंटीग्रेट करके इस बढ़ती मांग को पूरा करते हैं। पुराने और नए का यह मिश्रण फोटोग्राफी के शौकीन कस्टमर सेगमेंट के बीच कभी न खत्म होने वाली रचनात्मकता और पुरानी यादों को तरोताजा करेगा।

Related posts

Now, More Than Ever, You Need To Find A Good Travel Agent

hindustanprahari

कॉरपोरेट ऑफिस सेक्टर के क्षेत्र में रिलायंस निप्पान लाइफ इंश्योरेंस ने जीता प्रतिष्ठित नेशनल एनर्जी कनजरवेशन अवार्ड (एनईसीए)

hindustanprahari

कॉर्पोरेट और रियल एस्टेट के माध्यम से सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने की कोशिश में ICAI और WIRC

hindustanprahari

Leave a Comment