Politics

कनाडा में रह रहे भारतीयों के लिए विदेश मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

Image default
Spread the love

कनाडा में रह रहे भारतीयों के लिए विदेश मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

मुम्बई। कनाडा से जारी तनाव के बीच विदेश मंत्रालय ने कनाडा में रहने वाले भारतीयों के लिए एडवाइजरी जारी की है। विदेश मंत्रालय ने एडवाइजरी में कहा कि कनाडा में भारत विरोधी गतिविधियों और राजनीतिक तौर पर प्रेरित हेट क्राइम और आपराधिक हिंसा के बढ़ने के चलते भविष्य में वहां की यात्रा करने वाले और वहां मौजूद सभी भारतीयों को सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।
एडवाइजरी में आगे कहा गया, हाल में भारतीय डिप्लोमैट्स और भारत विरोधी एजेंडा का विरोध करने वाले भारतीय समुदाय के हिस्से को निशाना बनाकर धमकियां मिली है। इसलिए हाल में जहां कनाडा में हिंसक घटनाएं हुई हैं, या ऐसी जगहें जहां हिंसा संभावित है, वहां जाने से भारतीय नागरिक बचें. विदेश मंत्रालय ने भारतीय नागरिकों को ओटावा, कनाडा में भारतीय उच्चायुक्त या टोरंटो और वैंकूवर में भारत के महावाणिज्य दूतावास के साथ उनकी संबंधित वेबसाइटों, या MADAD पोर्टल madad.gov.in के माध्यम से पंजीकरण करने की सलाह दी है। ये पंजीकरण किसी भी आपातकालीन स्थिति में भारतीय मिशनों को भारतीय नागरिकों से बेहतर ढंग से जुड़ने में मदद करेंगे।
विदेश मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि कनाडा में भारतीय समुदाय की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के लिए कनाडाई अधिकारियों के साथ संपर्क में रहेंगे। कनाडा में बिगड़ते सुरक्षा माहौल को देखते हुए विदेश मंत्रालय ने विशेष रूप से भारतीय छात्रों को अत्यधिक सावधानी बरतने और सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

Related posts

These Fitness Tips Help Take Inches off Your Waistline

hindustanprahari

‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान के लिए विधायक सुनील राणे ने 100 लड़कियों के बैंक खाते खोलने की योजना का किया शुभारम्भ

hindustanprahari

उद्धव ठाकरे समूह को राहत, शिंदे गुट को नहीं मिलेगा संपत्ति पर हक

hindustanprahari

Leave a Comment