Business

मुथूट फिनकॉर्प लिमिटेड ने ऑल-इन-वन फाइनेंशियल प्लेटफॉर्म – मुथूट फिनकॉर्प वन किया लॉन्च

Image default
Spread the love

मुथूट फिनकॉर्प लिमिटेड ने ऑल-इन-वन फाइनेंशियल प्लेटफॉर्म – मुथूट फिनकॉर्प वन किया लॉन्च

यह वन-स्टॉप डिजिटल प्लेटफॉर्म, मुथूट फिनकॉर्प लिमिटेड का एक परिवर्तनकारी कदम है, जो ऋण, निवेश, सुरक्षा और भुगतान जैसी सेवाएँ प्रदान करता है

मुंबई। मुथूट पप्पाचन ग्रुप (एमपीजी) की प्रमुख कंपनी, मुथूट फिनकॉर्प लिमिटेड (एमएफएल) द्वारा एक डिजिटल प्लेटफॉर्म- Muthoot FinCorp ONE (मुथूट फिनकॉर्प वन) लॉन्च किया गया है। इसका उद्देश्य ऐप के माध्यम से ऋण, निवेश, सुरक्षा और भुगतान की आसान पहुँच प्रदान करना है।
इस लॉन्च के साथ, Muthoot FinCorp ONE (मुथूट फिनकॉर्प वन) पूरे भारत में ग्राहकों की विभिन्न प्रकार की वित्तीय जरूरतों को पूरा करने तथा वित्तीय सेवाओं की एक व्यापक श्रृंखला प्रदान करने का लक्ष्य लिए हुए है, ताकि उनके लिए बेजोड़ सुविधा और आसान पहुँच सुनिश्चित की जा सकें।
Muthoot FinCorp ONE (मुथूट फिनकॉर्प वन) वित्तीय सेवाओं की एक व्यापक श्रृंखला की पेशकश करता है। इसमें एमएसएमई और गोल्ड लोन (घर से या हमारी शाखाओं से) जैसी सुविधाएँ शामिल हैं। इसके अलावा मुथूट फिनकॉर्प वन इन्वेस्टमेंट प्रोडक्ट्स की पेशकश भी करता है, जिसमें डिजिटल गोल्ड और एनसीडी जैसे विकल्प शामिल हैं। विभिन्न यूज़ केसेस के लिए यह ऐप उपयोगिता और ऋण भुगतान का समर्थन भी करती है। वहीं विदेशी मुद्रा से संबंधित सेवाओं में मल्टी-करंसी कार्ड्स, नकद लेनदेन और 24×7 इंटरनेशनल ट्रांसफर्स जैसी सुविधाएँ शामिल हैं। आने वाले समय में, यह प्लेटफॉर्म ग्राहकों को तमाम तरह की सामान्य और चिकित्सा बीमा जरूरतों के लिए बीमा सहायता प्रदान करेगा।
मुथूट फिनकॉर्प वन के सीईओ चंदन खेतान कहते हैं कि हम मुथूट फिनकॉर्प वन की शुरुआत करने को लेकर बेहद उत्सुक हैं। यह ऑल-इन-वन फाइनेंशियल प्लेटफॉर्म वित्तीय सेवाओं की एक व्यापक श्रृंखला की पेशकश करता है, जिसमें ऋण प्राप्त करने से लेकर निवेश तक, और बीमा से लेकर भुगतान व प्रेषण तक की शानदार सुविधाएँ शामिल हैं। हमारा लक्ष्य इस वित्तीय वर्ष के अंत तक 10 लाख से अधिक ग्राहकों को इन विशेष सुविधाओं से लाभान्वित करना है।
वह आगे कहते हैं कि मुथूट फिनकॉर्प वन एक फिजिटल मॉडल पर आधारित है, जो मुथूट फिनकॉर्प की 4500 से अधिक भौतिक शाखाओं के साथ इस ऐप को जोड़ता है। ग्राहकों के लिए समर्पित हमारा यह प्लेटफॉर्म तमाम स्टेकहोल्डर्स (ग्राहकों और पार्टनर्स) को बिना किसी परेशानी के सेवाएँ देने के लिए प्रतिबद्ध है। यह प्लेटफॉर्म सुदृढ़ डेटा एनालिटिक्स पर ध्यान केंद्रित करता है। इसके साथ ही, यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग के लिए उन्नत मॉडल का उपयोग करके डेटा साइंस का लाभ उठाता है, जो साइबर रेसिलिएंस सुनिश्चित करता है।
लॉन्च के बाद से मुथूट फिनकॉर्प वन 20,000 से अधिक दैनिक लेनदेन और 2 लाख से अधिक ऐप डाउनलोड्स पूरे कर चुका है। इतना ही नहीं, 4.8 की औसत ऐप रेटिंग अर्जित करते हुए, अपने सक्रिय ग्राहकों को पहले से ही बखूबी आकर्षित कर चुका है।
अगले छह महीनों में अपना विस्तार करके मुथूट फिनकॉर्प वन की योजना 80,000 से अधिक दैनिक लेनदेन और कम से कम 10 लाख ऐप डाउनलोड्स हासिल करने की है। साथ ही, बीमा, व्यक्तिगत ऋण, दोपहिया और आवास ऋण आदि सुविधाओं के माध्यम से प्लेटफॉर्म की पेशकश का विस्तार करने की भी योजना है।
कंपनी का लक्ष्य वित्तीय सेवाओं को ग्राहकों की अधिकतम संख्या तक पहुँचाना, व्यक्तियों और विभिन्न क्षेत्रों के व्यवसायों को सशक्त बनाना और उनके आर्थिक विकास को बढ़ावा देना है।
थॉमस जॉन मुथूट (चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर, मुथूट फिनकॉर्प लिमिटेड) ने कहा कि Muthoot FinCorp ONE (मुथूट फिनकॉर्प वन) का लॉन्च हमारे लिए सफलता के नए आयाम छूने का मार्ग प्रशस्त करता है। फिजिटल इकोसिस्टम के माध्यम से यह एमएफएल की मौजूदा सुदृढ़ भौतिक उपस्थिति की पूर्ति करता है। यह ऑल-इन-वन फाइनेंशियल प्लेटफॉर्म हमारे ग्राहकों को उनकी रोजमर्रा की जरूरतों के अनुरूप वित्तीय समाधानों की पेशकश करता है और साथ ही वित्त को प्राप्त करने और उसे प्रबंधित करने के तरीकों को बदलने के लिए हमारे समर्पण भाव को और भी अधिक मजबूत करता है।
आने वाले समय में, मुथूट फिनकॉर्प लिमिटेड नए प्रोडक्ट्स की पेशकश करते हुए प्लेटफॉर्म का विस्तार करने और रणनीतिक साझेदारी स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसका दृष्टिकोण अपने फाइनेंशियल इकोसिस्टम का विस्तार करना है।
मुथूट फिनकॉर्प वन ग्राहकों और निरंतर नवाचार के लिए मजबूती से केंद्रित है। इस प्रकार, यह तमाम वित्तीय जरूरतों के लिए सबसे पसंदीदा विकल्प बनने के लिए तत्पर है। यह सुनिश्चित करता है कि मुथूट फिनकॉर्प लिमिटेड वित्तीय परिदृश्य में उद्योग में अग्रणी कंपनी के रूप में अपना स्थान बनाए रखे।

Related posts

कॉरपोरेट ऑफिस सेक्टर के क्षेत्र में रिलायंस निप्पान लाइफ इंश्योरेंस ने जीता प्रतिष्ठित नेशनल एनर्जी कनजरवेशन अवार्ड (एनईसीए)

hindustanprahari

Discussion: Millennials Aren’t All London Luvvies

hindustanprahari

नवी मुंबई के ‘अपोलो जीनोमिक्स संस्थान’ का विस्तार

hindustanprahari

Leave a Comment