Entertainment

हॉली रिवर इंटरनेशनल फिल्म स्कूल के स्टूडेंट्स द्वारा बनाई गई शॉर्ट फिल्म “ज़ोया” की स्क्रीनिंग

Image default
Spread the love

हॉली रिवर इंटरनेशनल फिल्म स्कूल के स्टूडेंट्स द्वारा बनाई गई शॉर्ट फिल्म “ज़ोया” की स्क्रीनिंग

मुम्बई। फिल्मकार नभ कुमार राजू के हॉली रिवर इंटरनेशनल फिल्म स्कूल के स्टूडेंट्स ने एक शॉर्ट फिल्म “ज़ोया” बनाई है जिसकी स्क्रीनिंग मुम्बई स्थित इस संस्थान में की गई। उसी अवसर पर उपस्थित लोगों को फिल्म बेहद पसन्द आई और छात्रों की कोशिश को सराहा गया। स्क्रीनिंग के बाद नभ कुमार राजू ने इस फिल्म में काम करने वाले सभी कलाकारों का परिचय दिया और मीडिया से रूबरू करवाया।
बता दें कि ज़ोया 15 मिनट की एक थ्रिलर शॉर्ट फिल्म है जो हॉली रिवर इंटरनेशनल फिल्म स्कूल और प्रोडक्शंस इंडिया के छात्रों द्वारा लर्न बाय डूइंग (वन वीक वन सीन) कार्यक्रम के तहत बनाई गई है। यह एक एजेंसी की पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्म है जहां आपके देश का नाम शामिल होने पर चीजें कैसे काम करती हैं, यह दिखाया गया है। क्या होता है जब एजेंट का जुनून, ईमानदारी और उसकी जिम्मेदारी दांव पर होती है?
नभ कुमार राजू ने बताया कि यह फिल्म सिर्फ एक कहानी नहीं है, यह समाज को एक संदेश है कि आप कोई भी काम करें, जिम्मेदारी और देश हमेशा सबसे पहले आता है। हमें खुशी है कि आपको फिल्म पसन्द आई। सभी बच्चों ने बड़ी शिद्दत और मेहनत से इसे बनाया है।
इस फिल्म में देवांश ओझा ने एजेंट देवांश, सुरिंदर कुमार गुप्ता ने चीफ, यश वेरुखिया ने एजेंट यश, मीनाक्षी रावत ने एजेंट रावत, दीपशिखा भाटिया ने ज़ोया, ईशान शर्मा ने रिजवान, आयुष रितु ने एजेंट आयुष और इशांत गाबा ने एजेंट गाबा की भूमिकाओं को बड़ी खूबी से निभाया है।
उल्लेखनीय है कि वन वीक वन सीन एचआरआई द्वारा लॉन्च किया गया एक नया ब्रांड है जिसमें छात्र फिल्म मेकिंग के विभिन्न विभागों में हिस्सा लेते हैं।
फिल्म में ज़ोया का टाइटल रोल दीपशिखा भाटिया ने बहुत ही अच्छे ढंग से निभाया है। वह अपने किरदार में एकदम घुसी हुई नजर आईं। उन्होंने मीडिया के सामने भी बेहद आत्मविश्वास के साथ बात की। उन्होंने कहा कि सम्मानित और प्रसिद्ध फिल्ममेकर डॉ. नभकुमार ‘राजू’ के मार्गदर्शन में हम सबने यह फ़िल्म बनाई है। उनकी गाइडेंस में परफॉर्म करने और काम करने का फायदा यह है कि आपको समय और प्रतिभा का बेहतरीन इस्तेमाल कैसे करना चाहिए, यह पता चल जाता है।
दीपशिखा भाटिया ने आगे कहा कि मैं रियल लाइफ में जैसी हूँ फिल्म में ज़ोया का किरदार उससे एकदम अलग है। इसे निभाना बहुत मुश्किल था लेकिन मैंने इस चुनौती को स्वीकार किया। नभ कुमार राजू सर हालांकि सेट पर काफी स्ट्रिक्ट होते हैं मगर वह बेहतर मेंटर हैं।
नभ कुमार राजू ने बताया कि लर्न बाई डूइंग अभिनेता की एक संपूर्ण यात्रा है। फिल्म एक्टिंग क्या है से लेकर, मीडिया का सामना कैसे करना है तक का यह सफर स्टूडेंट्स के लिए बेहद उपयोगी है।
जम्मू कश्मीर से आए सुरिंदर कुमार गुप्ता ने कहा कि नभ कुमार राजू ने उनसे चीफ का रोल करवा लिया। उन्होंने मुझे दस दिनों में एक्टिंग की ट्रेनिंग दी। मैने कभी सोचा नहीं था कि मैं अभिनय करूंगा। एक्टिंग करने के बाद पता चला कि अदाकारी बेहद मुश्किल काम है।
फिल्म के बाकी सभी कलाकारों ने भी नभ कुमार राजू और हॉली रिवर इंटरनेशनल फ़िल्म स्कूल की इस पहल की प्रशंसा की।

Related posts

वाईआरएफ ने ‘द ग्रेट इंडियन फैमिली’ में विक्की कौशल को सिंगिंग सेंसेशन भजन कुमार के रूप में दिखाया

hindustanprahari

भाग्यश्री के हाथों फिल्म निर्माता और सोशल वर्कर संदीप नागराले को मिला ग्लोबल ग्लोरी अवार्ड 2023

hindustanprahari

परस्त्री’ के प्रमोशन करने के लिए लिए मुम्बई आये नेपाली कलाकार

hindustanprahari

Leave a Comment