City

बेघर लोगों ने रेलवे स्टेशन को बनाया अपना ठिकाना, सानपाडा ब्रिज के नीचे की जगह पर किया कब्जा

Image default
Spread the love

नवी मुंबई : कोपरखैरणे रेलवे स्टेशन के नजदीक सिडको के खाली भूखंड पर बनाए गए अवैध झोपड़ों को सिडको ने अतिक्रमण की कार्रवाई करते हुए ध्वस्त कर दिया था, जिसकी वजह से इन झोपड़ों में रहने वाले लोग बेघर हो गए थे। अब इन लोगों ने कोपरखैरणे रेलवे स्टेशन परिसर को अपना नया ठिकाना बना लिया है। पता हो कि इस रेलवे स्टेशन परिसर में यात्रियों की सुविधा के लिए शेड बनाए गए हैं, जिसके नीचे उक्त लोग अपना सामान रखकर वहीं रहने लगे हैं जिसकी वजह से रेलवे स्टेशन जाने वाले यात्रियों को कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

स्टेशन परिसर की सफाई का काम भी ठीक तरह से नहीं हो पाता
स्थानीय लोगों ने बताया कि यह लोग इस जगह पर खाना पीना सोना सब कुछ इसी जगह पर करते हैं। इस वजह से स्टेशन परिसर की सफाई का काम भी ठीक तरह से नहीं हो पाता हैं, जिस जगह यह लोग रहते हैं उस जगह गंदगी का साम्राज्य स्थापित हो गया है। इसी तरह बेघर लोगों ने सानपाडा स्थित सायन – पनवेल महामार्ग पर बने फ्लाई ओवर ब्रिज के नीचे की जगह को कब्ज़ा कर लिया है। इस जगह को साफ रखने के उद्देश्य से मनपा ने जाली लगा दिया था, लेकिन यह लोग उसी जाली का उपयोग कपड़े सुखाने के लिए करते हैं।

समय-समय पर मनपा करती है कार्रवाई
उक्त मामले में सफाई कर्मचारियों का कहना है कि इन लोगों के कब्जे की वजह से परिसर की साफ सफाई भी ठीक तरह से नहीं हो पाती है। इन लोगों ने उस जगह पर ही चूल्हे बनाकर खाना भी बनाते हैं। मनपा अधिकारियों का कहना है कि इन पर कार्रवाई की जाती है किन्तु यह लोग एक जगह से भगाए जाते हैं, तो किसी दूसरी खाली जगह पर कब्जा कर लेते हैं।

Related posts

द्वारिकामाई केवल संस्था नहीं, परिवार है – गौरीशंकर चौबे

hindustanprahari

एम्पोकेयर फाउंडेशन की चेयरमैन लकी मिश्रा को महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस ने किया सम्मानित

hindustanprahari

वेदिस्ट्री ने हेल्थ और वेलनेस के लिए विशेषज्ञों के साथ समग्र जागरूकता कार्यक्रम का किया आयोजन

hindustanprahari

Leave a Comment