City

विधायक सुनील राणे द्वारा बोरीवली में भव्य खादी महोत्सव – 2 का उद्घाटन

Image default
Spread the love

बोरिवली में खादी ग्रामोद्योग के 5000 स्कवायर फुट के स्टोर की घोषणा

बोरिवली में जल्द होगा अत्याधुनिक सुविधाओं वाला आर्ट गैलरी

मुंबई। अथर्व स्कूल फैशन और आर्ट्स तथा मुंबई खादी व्हिलेज इंडस्ट्रीज असोसिएशन ट्रस्ट (कोरा केंद्र) की तरफ से बोरीवली पश्चिम में कोरा केंद्र मैदान में भव्य खादी महोत्सव – 2 का उद्घाटन बोरिवली के विधायक सुनील राणे की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ। तीन दिवसीय बोरिवली खादी महोत्सव में 6 और 7 मई को प्रदर्शनी के साथ ही फैशन शो का आयोजन शाम 7 बजे किया जाएगा।
खादी महोत्सव – 2 के आयोजन की परिकल्पना अथर्व फाउंडेशन के अध्यक्ष और बोरीवली के विधायक सुनील राणे ने की है। खादी महोत्सव में भारत की विविध सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करने के लिए स्थानीय डिजाइनर फैशन परिधानों पर काम कर रहे हैं। इस खादी महोत्सव के डिजाइनर विभिन्न भारतीय संस्कृतियों और परंपराओं का एक अनूठा उत्सव और प्रदर्शन होगा। खादी और फैशन से जुड़ी विभिन्न प्रदर्शनियों के लिए 100 से अधिक स्टॉल लगाए जा रहे हैं। इस महोत्सव में खादी स्वतंत्रता पूर्व समय में सामाजिक परिवर्तन का एक उपकरण है और आधुनिक समय में पुनरुत्थान और आत्मनिर्भरता का प्रतीक है। और हमारे महान स्वतंत्रता सेनानियों की मामूली पोशाक के कारण, खादी फैशन का प्रतीक बन गई है।
खादी महोत्सव -2 के आयोजन के बारे में सुनील राणे ने कहा कि मैं देश के कोने से आए विभिन्न कला प्रेमियों और व्यवसायियों का स्वागत करता हूँ। इस आयोजन का उद्देश्य खादी उद्योग और हाथ से बुने हुए कपड़ों को बढ़ावा देना और स्थानीय फैशन डिजाइनरों को मुख्यधारा में लाना है। इस खादी फैशन शो के माध्यम से भारत की संस्कृति और परंपराओं को प्रदर्शित करना है। इस अवसर पर मैं दो प्रमुख घोषणायें करता हूँ कि बोरिवली में जल्द ही अत्याधुनिक सुविधाओं वाला आर्ट गैलरी की शुरूआत होगा और खादी ग्रामोद्योग के 5000 स्कवायर फुट का स्टोर शुरू किया जाएगा। फैशन शोकेस खादी की आधुनिकता के साथ हमारी संस्कृति और विरासत को प्रस्तुत करता है।
बोरीवली में पिछले साल का खादी महोत्सव मुंबई और उपनगरों के लोगों के सहभाग और उत्साह के कारण सफल रहा था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘वोकल फॉर लोकल’ के सपने को साकार करने के लिए इस वर्ष खादी महोत्सव का आयोजन करके भारत की सांस्कृतिक विविधता और परंपराओं को संरक्षित करने का संकल्प किया गया है।

Related posts

सांसद गोपाल शेट्टी ने दी डॉक्टर सुनीता साह एवं आदित्य गुप्ता को बधाई

hindustanprahari

राष्ट्रीय शिक्षा नीति को बढ़ावा देने के लिए पूर्व राष्ट्रपति के हाथों ‘भारत रत्न डॉ. अम्बेडकर अवार्ड’ से सम्मानित हुए डॉ. बिपिन सुले

hindustanprahari

Tex Perkins On How To Get Into Live Music & More

hindustanprahari

1 comment

Leave a Comment