Health

भक्तिवेदांत अस्पताल के लिए आईआईएफएल फाउंडेशन और यशलोक फाउंडेशन ने दान किया एम्बुलेंस

Image default
Spread the love

मुंबई। वर्तमान समय में सड़क दुर्घटनाएं बढ़ती जा रही है, जो अत्यंत चिंता का विषय है, क्योंकि सड़क दुर्घटनाएं अक्सर गंभीर परिस्थितियों में परिणित होती हैं जो जीवन के लिए घातक सिद्ध हो सकती है ,ऐसे जगह पर तत्काल चिकित्सा देखभाल कर किसी का जीवन बचाया जा सकता है। इस तत्काल आवश्यकता को पहचानते हुए, आईआईएफएल फाउंडेशन ने मुफ्त में और समय पर आपातकालीन और आघात की देखभाल सेवाएं प्रदान करने के लिए, पूरी तरह से सुसज्जित उच्च प्रभाव वाली एम्बुलेंस उदारतापूर्वक दान की है। ये मल्टी-बेड एम्बुलेंस, दुर्घटना पीड़ितों को तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए पूरी तरह से सुसज्जित है और सड़क दुर्घटनाओं में घायल लोगों को समय पर सहायता प्रदान करेगी। ट्रैफिक पुलिस भी तुरंत इन एम्बुलेंस को दुर्घटना स्थल पर भेज सकती है, ताकि पीड़ितों को जल्द से जल्द चिकित्सा सहायता मिल सके।
आईआईएफएल फाउंडेशन, यशलोक वेलफेयर फाउंडेशन और भक्तिवेदांत अस्पताल की मदद से सड़क दुर्घटना पीड़ितों की सहायता के लिए मुफ्त एम्बुलेंस सेवा शुरू करने की घोषणा की गई। उद्घाटन समारोह भक्तिवेदांत अस्पताल, मीरा रोड में आईआईएफएल की निदेशक श्रीमती मधु जैन, मीरा भायंदर पुलिस उपायुक्त प्रकाश गायकवाड़ और यशलोक वेलफेयर फाउंडेशन के संस्थापक आलोक अधिकारी की गरिमामयी उपस्थिति में सम्पन्न हुआ। सबने चिकित्सा सुविधाओं से उपयुक्त एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। भक्तिवेदांत हॉस्पिटल एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट के सीईओ डॉ.अजय सांखे और शेयर योर केयर के निदेशक डॉ. के.वेंकटरमणन ने एम्बुलेंस स्वीकार किया।
उसी अवसर पर मधु जैन (निदेशक- आईआईएफएल फाउंडेशन) ने कहा कि आईआईएफएल फाउंडेशन में, हम समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए सामूहिक कार्रवाई की शक्ति में विश्वास करते हैं। यशलोक वेलफेयर फाउंडेशन के साथ साझेदारी में निःशुल्क एम्बुलेंस सेवा का शुभारंभ भक्तिवेदांत अस्पताल, कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी के प्रति हमारी अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। सड़क दुर्घटना पीड़ितों को समय पर और महत्वपूर्ण चिकित्सा सहायता प्रदान करके, हमारा लक्ष्य जीवन बचाने और एक सुरक्षित समुदाय को बढ़ावा देने में एक ठोस अंतर लाना है। यह पहल करुणा के हमारे मूल मूल्यों के साथ संरेखित है और सामाजिक प्रभाव, और हमें सहानुभूति और देखभाल की संस्कृति को बढ़ावा देने में भूमिका निभाने पर गर्व है।
प्रकाश गायकवाड़ (पुलिस उपायुक्त- मीरा-भायंदर-वसई-विरार पुलिस) ने कहा, “बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं के सामने, हमारे समुदाय की सुरक्षा तत्काल कार्रवाई की मांग करती है। आईआईएफएल फाउंडेशन, यशलोक वेलफेयर फाउंडेशन के बीच सहयोगात्मक प्रयास, और भक्तिवेदांत अस्पताल द्वारा मुफ्त एम्बुलेंस सेवा शुरू करना दुर्घटना पीड़ितों के लिए तत्काल चिकित्सा सहायता सुनिश्चित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। रणनीतिक रूप से तैनात इन पूरी तरह से सुसज्जित एम्बुलेंस के साथ, हमारा लक्ष्य प्रतिक्रिया समय को कम करना और जीवन बचाने की संभावनाओं को अधिकतम करना है। यह पहल हमारी सामूहिक प्रतिबद्धता को दर्शाती है।”
जबकि यह परियोजना पूरी तरह से आईआईएफएल द्वारा प्रायोजित है, इसे भक्तिवेदांत अस्पताल के सहयोग से यशलोक वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा विशेषज्ञ रूप से कार्यान्वित किया गया है। यशलोक वेलफेयर फाउंडेशन के पास राजमार्ग सड़क दुर्घटना पीड़ितों के लिए उच्च प्रभाव वाली एम्बुलेंस के साथ कई समान आपातकालीन त्वरित प्रतिक्रिया प्रणालियों के प्रबंधन की प्रतिष्ठा है। भक्तिवेदांत अस्पताल द्वारा अपने प्रशिक्षित चिकित्सा कर्मचारियों के माध्यम से मुफ्त एम्बुलेंस सेवा में भाग लिया जाएगा और सेवा दी जाएगी, जो महत्वपूर्ण क्षणों के दौरान शीर्ष स्तर की चिकित्सा देखभाल सुनिश्चित करेगी। यशलोक वेलफेयर फाउंडेशन के संस्थापक आलोक अधिकारी ने कहा, “यह पहल निश्चित रूप से सड़क सुरक्षा हासिल करने की दिशा में एक मजबूत कदम होगी, खासकर सड़क दुर्घटना पीड़ितों के लिए। हम आईआईएफएल फाउंडेशन द्वारा दी गई मदद के लिए बेहद खुश और आभारी हैं और इस नेक मिशन में भक्तिवेदांत अस्पताल को अपने साथ पाकर खुश हैं।
भक्तिवेदांत हॉस्पिटल एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट के डॉ. अजय सांखे (निदेशक और सीईओ) और डॉ. के. वेंकटरमणन-पीएचडी, (निदेशक) ने आईआईएफएल फाउंडेशन और यशलोक वेलफेयर फाउंडेशन को धन्यवाद दिया और कहा कि अस्पताल कीमती चीजों को बचाने के लिए एम्बुलेंस का उपयोग करेगा।
अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाओं से सुसज्जित और प्रशिक्षित कर्मियों द्वारा संचालित मल्टी कैजुअल्टी उच्च प्रभाव वाली एम्बुलेंस, आपातकालीन कॉलों पर त्वरित प्रतिक्रिया सुनिश्चित करने के लिए भक्तिवेदांत अस्पताल में तैनात की जाएगी। यह नेक पहल समाज में सार्थक योगदान देने और करुणा और सहानुभूति के मूल्यों को बनाए रखने के लिए आईआईएफएल फाउंडेशन और यशलोक वेलफेयर फाउंडेशन दोनों की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

Related posts

3 Books to Help You Create a New Lifestyle that Lasts

hindustanprahari

DriveShare Lets You Rent Your Dream Car From A Car Collector

hindustanprahari

ब्रीच कैंडी अस्पताल में किडनी सेंटर का उद्घाटन पुनीत गोयंका द्वारा संपन्न

hindustanprahari

Leave a Comment