City

डॉ. मुस्तफ़ा युसूफ अली गोम को मिला दादा साहेब फाल्के इंडियन टेलीविजन अवॉर्ड प्रस्तुत आईआईएफए अवार्ड

Image default
Spread the love

डॉ. मुस्तफ़ा युसूफ अली गोम को मिला दादा साहेब फाल्के इंडियन टेलीविजन अवॉर्ड प्रस्तुत आईआईएफए अवार्ड

मुंबई। पिछले दिनों होटल सहारा स्टार में आयोजित आईआईएफए अवॉर्ड समारोह में मुंबई के जाने माने उद्योगपति और समाजसेवी तथा केयर टेकर्स एक्सटीरियर एंड इंटीरियर प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक डॉ. मुस्तफ़ा युसूफ अली गोम को दादा साहेब फाल्के इंडियन टेलीविजन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। उन्हें यह सम्मान फिल्म अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरे और एसीपी संजय पाटिल, यूनियन लीडर अभिजीत राणे के हाथों प्रदान किया गया।
ज्ञात हो कि डॉ. मुस्तफ़ा यूसुफ़ अली गोम, मुंबई के कांदिवली में अंजुमन ए नजमी दाऊदी बोहरा जमात के सचिव हैं। अपनी अंजुमन के माध्यम से वह सामाजिक कार्य भी करते हैं। उनके अच्छे सामाजिक कार्यों के लिए कई सम्मान मिल चुके हैं। महाराष्ट्र के पूर्व राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें “गऊ भारत भारती” के सर्वोत्तम सम्मान के साथ-साथ केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान द्वारा पूर्व में वाग्धारा सम्मान से सम्मानित किया है साथ ही साथ पश्चिम बंगाल के राज्यपाल डॉ. सी.वी. आनंद बोस ने भी राजभवन में डॉ. बीआर अंबेडकर पुरस्कार देकर सम्मानित किया है। इसके अलावा अन्य बहुत सी सामाजिक संस्थाओ ने उन्हें सम्मानित किया है।
सुप्रसिद्ध समाजसेवी मुस्तफा गोम की कंपनी केयर टेकर्स एक्सटीरियर एंड इंटीरियर प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक हैं जो पुरानी ईमारतों के मरम्मत का काम करती है। डॉ मुस्तफा गोम को इंस्टीट्यूट ऑफ इंटरप्रेन्योरशिप एंड मैनेजमेंट स्टडीज द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया है। इसके अतिरिक्त श्री गोम वर्ल्ड ह्यूमन राईट प्रोटेक्शन कमीशन से भी जुड़ कर देश की सेवा कर रहे हैं।
डॉ. गोम 1989 से भवन मरम्मत और पुनरुद्धार क्षेत्र में काम कर रहे हैं। उन्होंने अब तक 500 से अधिक पुरानी ईमारतों का काम किया है। इनकी कंपनी केयर टेकर्स एक्सटीरियर एंड इंटीरियर प्राइवेट लिमिटेड उच्तम क़्वालिटी और भरोसेमंद काम को करती आ रही है।
दादा साहेब फाल्के इंडियन टेलीविजन अवॉर्ड के मिलने पर गोम कहते हैं कि हमें बड़ी ख़ुशी है और अपने संस्थान के सभी कर्मचारियों का शुक्रगुज़ार भी हूँ। सभी की मेहनत का यह परिणाम है कि आज सिनेमा जगत में भी हमें पहचान मिल रही है।
हमारी कंपनी केयर टेकर्स एक्सटीरियर एंड इंटीरियर प्राइवेट लिमिटेड हमेशा से अपनी सादगी और प्रतिबद्धत्ता के प्रति सजग रहा है। महानगर मुंबई ही नहीं आज अन्य स्थानों पर भी हम उन पुरानी ईमारतों के नवीनीकरण पर बड़ी तेजी के साथ आगे बढ़ रहे हैं।

Related posts

Photo Exhibit Puts Talents, Emotion On Display

hindustanprahari

नीलोत्पल मृणाल की नन्ही गूंज विकास फाउंडेशन द्वारा आयोजित हुआ G20 मैराथन

hindustanprahari

डॉ. दिलीप मिश्रा को रामनाथ कोविंद ने किया ‘भारतरत्न डॉ. अंबेडकर अवार्ड’ से सम्मानित

hindustanprahari

Leave a Comment