City

आकाश बायजूस के छात्रों ने वर्ल्ड एनिमल वेलफेयर डे पर निकाला पैदल मार्च

Image default
Spread the love

आकाश बायजूस के छात्रों ने वर्ल्ड एनिमल वेलफेयर डे पर निकाला पैदल मार्च

  • बोरीवली में लगभग 80-100 छात्रों ने हाथों में तख्तियां लेकर एकजुटता के लिए मार्च निकाला।

मुंबई। परीक्षण तैयारी सेवाओं में भारत के अग्रणी, आकाश बायजूस के छात्रों ने विश्व पशु कल्याण दिवस के अवसर पर मुंबई के बोरीवली में पैदल मार्च निकाला। सभी छात्रों के हाथों में अलग-अलग नारे लिखी तख्तियां थीं।
जैसे कि “जानवर की देखभाल करें, और वह आपको कभी नहीं भूलेगा, अपराधियों को सलाखों के पीछे रहना चाहिए, जानवरों को नहीं, जानवरों को खिलाओ, मारो मत, जानवरों को बंदूक से नहीं, कैमरे से शूट करो, मनोरंजन के लिए जानवरों को परेशान न करें” सहित तमाम नारे लिख हुए थे।
विश्व पशु कल्याण दिवस लोगों को एक साथ आने और पशु कल्याण के लिए अपना समर्थन करने का मौका देता है। हमारे आसपास रहने वाले पशुओं का जीवन किन कठिनाइयों और मुश्किलों से भरा होता है, यह जानना हमारे लिए बेहद जरूरी है। इस दिन हम उन मुश्किलों पर ध्‍यान देते हैं, जिसका पशुओं को सामना करना पड़ता है और ये तय किया जाता है कि उनकी भलाई के लिए क्या कदम उठाए जा सकते हैं। चाहें आप पशु प्रेमी हों या नहीं, मगर विश्व पशु दिवस पर इन मुद्दों पर विचार करना ही चाहिए। जानवरों के सामने आने वाले गंभीर मुद्दों को उजागर करने और उनकी भलाई करने के लिए यह दिन समर्पित है। हर साल विश्वभर में 4 अक्टूबर को वर्ल्ड एनिमल वेलफेयर डे मनाया जाता है।
इस पहल के बारे में बोलते हुए, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड के रीजनल डायरेक्टर अमित सिंह राठौड़ ने इस आयोजन के लिए अत्यधिक उत्साह व्यक्त किया, उन्होंने कहा, “आकाश में हम अपने छात्रों को उनकी शैक्षणिक उपलब्धि हासिल करने में मदद करने के अलावा कल के मॉडल नागरिक बनने में की जिम्मेदारी पूरी करते हैं। हम उन प्रयासों का हिस्सा बनकर प्रसन्न हैं जो जानवरों के अधिकारों को बढ़ावा देने और पशु कल्याण के वैश्विक मानकों को बढ़ाने के लिए हमारी प्रतिबद्धता का उदाहरण देते हैं।

Related posts

शमा सिकंदर बीएमसी कार्यकर्ताओं और कॉलेज के छात्रों के साथ स्वच्छ भारत अभियान में हुई शामिल

hindustanprahari

2024-25 अंतरिम बजट में एम.आर.वी.सी. के एम.यू.टी.पी. परियोजनाओं के लिए बजट आवंटन

hindustanprahari

मुंबई मे धूल प्रदूषण रोकने के लिए सड़क पर उतरी मनपा

hindustanprahari

Leave a Comment