mobile reporter Politics State

पूर्व सांसद डॉ. सुनील बलिराम गायकवाड़ ने योग चिकित्सक परीक्षा उत्तीर्ण की

Image default
Spread the love

(प्रतीक कै. गुप्ता : उप संपादक)
लातूर : लातूर के पूर्व लोकप्रिय सांसद प्रोफेसर डॉ. सुनील बलिराम गायकवाड़ व मानवाधिकार न्याय जन सेवा ट्रस्ट “नई दिल्ली” के राष्ट्रीय सलाहकार ने भारत सरकार के आयुष मंत्रालय द्वारा आयोजित “योग थेरेपिस्ट” की बेहद कठिन परीक्षा अच्छे अंकों से उत्तीर्ण की है। भारत के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया को योग से परिचित कराया। उनके साथ 16वीं लोकसभा में शानदार प्रदर्शन करने वाले लातूर के पूर्व सांसद ने सभी योग परीक्षाएं पास कर ली हैं।
डॉ. सुनील बलिराम गायकवाड़ कई विषयों में स्नातक हैं और 16वीं लोकसभा में हाई रेंज वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में उच्च शिक्षित संसद सदस्य के रूप में पंजीकृत हैं। डॉ. सुनील बलिराम गायकवाड़ एक सांसद के रूप में लोकप्रिय हैं जिन्होंने लातूर लोकसभा में कई विकासात्मक कार्य किए हैं।
इससे पहले डॉ. गायकवाड़ ने भारत सरकार के आयुष मंत्रालय से योग की दो परीक्षाएं “योग प्रशिक्षक” और “योग शिक्षक और मूल्यांकनकर्ता” अच्छे अंकों से उत्तीर्ण की हैं।
भारत सरकार के योग प्रमाणन बोर्ड से योग चिकित्सक का प्रमाण पत्र लातूर पतंजलि युवा के योग गुरु अमर वाघमारे द्वारा प्रदान किया गया।
उनकी इस सफलता पर पतंजलि योग विश्वविद्यालय के संस्थापक डॉ. सुनील बलिराम गायकवाड़, योग गुरु रामदेव बाबा, योग गुरु आचार्य बालकृष्ण, पतंजलि के सचिन आदि ने डॉ. सुनील बलिराम गायकवाड़ को बधाई दी है।
डॉ. सुनील बलिराम गायकवाड़ लगातार नया ज्ञान प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने भारत सरकार के योग प्रमाणन बोर्ड की तीन परीक्षाएं उत्तीर्ण की हैं। योग गुरु रामदेव बाबा ने प्रशंसा करते हुए कहा कि जन प्रतिनिधि और शिक्षा के प्रति सतत जुनून रखने वाले डॉ. सुनील बलिराम गायकवाड़ युवा पीढ़ी के लिए आदर्श हैं.

Related posts

बीएमसी ने खुले में कचरा जलाने पर प्रतिबंध लगाया

hindustanprahari

दिव्यांग समाजसेवी नीलोत्पल मृणाल ने यूनिवर्सल रनर्स के साथ मिलकर G20 Neon मैराथन का दिल्ली में किया आयोजन

hindustanprahari

Why Hasn’t A Woman Run The New York Times Styles Section

hindustanprahari

Leave a Comment