City

लायंस क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर डॉ जगन्नाथराव हेगड़े ने टीचर्स डे पर 70 शिक्षकों को किया सम्मानित

Image default
Spread the love

लायंस क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर डॉ जगन्नाथराव हेगड़े ने टीचर्स डे पर 70 शिक्षकों को किया सम्मानित

मुम्बई। शिक्षक दिवस के अवसर पर लायंस क्लब इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट द्वारा काला चौकी, दक्षिण मुंबई स्थित शिवजी विद्यालय के एसएनएल बैंक्वेट हॉल में एक शानदार कार्यक्रम का आयोजन सम्पन्न हुआ। उसी अवसर पर डॉ जगन्नाथराव हेगड़े (डिस्ट्रिक्ट गवर्नर, लायन्स क्लब एवं मुम्बई के पूर्व शेरिफ) की मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। डॉ हेगड़े ने 11 प्रिंसिपल और पचास से अधिक शिक्षकों को स्मृति चिन्ह, पुष्पगुच्छ और शॉल देकर सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में मुम्बई के शिक्षकों, प्राध्यापकों के अलावा लायन्स क्लब के सदस्यों की उपस्थिति रही।
कार्यक्रम में स्कूली छात्रों ने टीचर्स डे पर निबंध पढ़ा।
कुछ मेहमानों ने डॉक्टर हेगड़े के विन्रम स्वभाव, सेवा भाव की प्रसंशा करते हुए कहा कि वे हमारे गुरु हैं जिनसे हम निरन्तर सीख रहे हैं। ऐसे विरले ही व्यक्ति होते हैं जो लोगों के लिए प्रेरणास्रोत बनते हैं। जिन्होंने अपने जीवन में कई महान कार्य किये हैं। गरीब विद्यार्थियों को शिक्षित करने का जिम्मा भी उठाया। दंत चिकित्सक डॉक्टर हेगड़े साहब ने दक्षिण मुम्बई के असहाय लोगों का निःशुल्क उपचार किया है।
डॉक्टर हेगड़े ने अध्यक्षीय भाषण में कहा कि आज 70 शिक्षक यहां उपस्थित हैं। जिन्हें सम्मानित करने का अवसर पाकर मैं अभिभूत हूँ। राष्ट्र निर्माण में उनका योगदान अमूल्य है। उनकी अच्छाई है कि ईश्वर ने उन्हें ज्ञान देने के लिए भेजा है। मुझे कई स्कूल कॉलेजों से आमंत्रण मिलता है और मैं वहाँ जाकर कई बातें सीखता हूँ।
शिक्षक के कारण ही विद्यार्थी डॉक्टर, इंजीनियर और बड़े अधिकारी बनते हैं। लायंस क्लब उनका सम्मान करते हुए स्वयं गर्व महसूस करता है। हमारे लायन्स क्लब में जुड़े लोग समाज सेवा भाव से निहित रहते हैं।

  • संतोष साहू

Related posts

मुंबई में 2575 दिन के ‘बागेश्वर गणपति बप्पा’ का होगा विसर्जन कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज होगी शामिल

hindustanprahari

Google Home One-ups Amazon Echo, Now Lets You Call phones

hindustanprahari

अंधेरी RTO के प्रादेशिक अधिकारी ने वाहतुक यूनियनों के साथ की चर्चा !

hindustanprahari

Leave a Comment