Entertainment

जेएनयू फिल्म के खिलाफ रवि गोसाईं ने हाई कोर्ट में की याचिका दायर

Image default
Spread the love

मुंबई। इस हफ्ते की शुरुआत में विनय शर्मा की फिल्म ‘जेएनयू : जहांगीर नेशनल यूनिवर्सिटी’ की रिलीज डेट को तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए अनिश्चित काल के लिए आगे बढ़ा दिया गया था। सूत्रों से पता चला कि रवि गोसाईं ने हाई कोर्ट में कुछ याचिका दायर की है, जिसमें दावा किया गया है कि फिल्म उनकी अनुमति के बिना उनके द्वारा लिखी गई स्क्रिप्ट पर बनाई गई है और फिल्म के शीर्षक में रवि गोसाईं का कोई जिक्र नहीं है। रवि गोसाईं एक जाने-माने अभिनेता हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म माचिस से की थी और अब वह धारावाहिकों में काम कर रहे हैं। रवि ने मामला विचाराधीन होने का हवाला देते हुए इस मुद्दे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। ऐसा लग रहा है कि दोनों पक्षों के बीच विवाद का फैसला होने तक दर्शकों को फिल्म देखने के लिए इंतजार करना होगा।
वैसे आपको बता दें कि इसकी घोषणा के बाद से, विनय शर्मा के आगामी राजनीतिक फिल्म, जेएनयू: जहांगीर नेशनल यूनिवर्सिटी को लेकर काफी उम्मीदें हैं।
शुरुआत में 5 अप्रैल को रिलीज होने वाली फिल्म के प्रीमियर को झटका लगा है।
महाकाल मूवीज़ प्राइवेट लिमिटेड ने हाल ही में अप्रत्याशित तकनीकी चुनौतियों का हवाला देते हुए इसकी रिलीज़ में देरी का खुलासा किया।
हालांकि, प्रोडक्शन हाउस ने उत्सुक प्रशंसकों को आश्वस्त किया है कि संशोधित रिलीज की तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी।
देरी की घोषणा ऐसे समय में हुई है जब फिल्म दक्षिणपंथी प्रचार फिल्म होने के दावों से जूझ रही है।
इसके ध्रुवीकरण वाले टीज़र ने व्यापक चर्चा को और अधिक बढ़ा दिया।
फिल्म एक अकादमिक सेटिंग के भीतर वैचारिक संघर्षों के इर्द-गिर्द घूमती एक विवादास्पद कहानी की पड़ताल करती है।
इससे पहले, निर्माताओं ने भारत के भगवा मानचित्र को दर्शाते हुए एक पोस्टर जारी किया था जिसमें सवाल था, “क्या एक शैक्षणिक विश्वविद्यालय देश को तोड़ सकता है?”
निर्माता प्रतिमा दत्ता ने सम्मोहक सिनेमाई अनुभव के माध्यम से युवा विद्वानों के दृष्टिकोण और विचारों को चित्रित करने में जेएनयू के महत्व पर जोर दिया ।
देरी के बावजूद, दत्ता ने पुष्टि की कि फिल्म का सार महत्वपूर्ण बना हुआ है, जो इसके शक्तिशाली दृश्यों और आकर्षक कहानी के माध्यम से व्यक्त किया गया है।
आगामी फिल्म में प्रभावशाली कलाकारों की टोली है, जिसमें उर्वशी रौतेला, पीयूष मिश्रा, रवि किशन, सिद्धार्थ बोडके, विजय राज, रश्मी देसाई, अतुल पांडे और सोनाली सहगल शामिल हैं।
फिल्म का शीर्षक जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय का संदर्भ देता है, जो पिछले कुछ वर्षों से विवादों के केंद्र में है।
पोस्टपोन होने पर प्रतिक्रिया देते हुए एक्स पर एक यूजर ने कमेंट किया, ‘ऐसा लग रहा है कि यह प्रोपेगैंडा फिल्म अब लोकसभा चुनाव के बाद रिलीज होगी।
एक अन्य ने भी यही बात दोहराई और लिखा, “निर्माताओं को पता है कि यह एक बड़ी फ्लॉप होगी, इसलिए उन्होंने इसे स्थगित करने का फैसला किया।

Related posts

Minimal Living | 7 Ways To Adopt A Minimalist Living Space

hindustanprahari

अंधविश्वास के प्रति सजगता को दर्शाती शॉर्ट फिल्म ‘वांछा-द ब्लैक डिजायर’ का स्पेशल शो इम्पा में सम्पन्न

hindustanprahari

मोहरा, ओह माय गॉड से चर्चित हुई अभिनेत्री पूनम झावर की कई प्रोजेक्ट है लाइनअप

hindustanprahari

Leave a Comment