City Politics

अमित शाह ने अप्पासाहेब धर्माधिकारी को महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार से किया सम्मानित, मौके पर सीएम शिंदे रहे मौजूद

Image default
Spread the love

मुंबई : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को नवी मुंबई के खारघर में आध्यात्मिक नेता एवं सामाजिक कार्यकर्ता दत्तात्रेय नारायण उर्फ अप्पासाहेब धर्माधिकारी को महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार 2022 से सम्मानित किया।

इस मौके पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस मौजूद रहे।

बड़ी संख्या में मौजूद हैं धर्माधिकारी अनुयायी

खारघर के विशाल कॉरपोरेट पार्क में महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार समारोह के लिए भव्य व्यवस्था की गई। वृक्षारोपण अभियान, रक्तदान और चिकित्सा शिविरों के साथ-साथ आदिवासी क्षेत्रों में नशामुक्ति कार्यों के कारण राज्य में बड़ी संख्या में धर्माधिकारी अनुयायी मौजूद हैं।

कई राजमार्गों को किया गया बंद

राज्य परिवहन विभाग ने मुंबई-गोवा राजमार्ग संख्या 66 के खारघर-इंसुली खंड, मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे, मुंबई-पुणे पुराने राजमार्ग और अहमदाबाद-मुंबई राजमार्ग पर शनिवार और रविवार को डंपर, ट्रक व टैंकर जैसे भारी वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाया दिया है।

1995 में हुई थी महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार की स्थापना

राज्य में 1995 में शिवसेना-भाजपा गठबंधन के सत्ता में आने के बाद महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार की स्थापना की गई थी। शुरुआत में यह पुरस्कार साहित्य, खेल और विज्ञान के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने वालों को मिलता था, लेकिन बाद में इसे सामाजिक कार्य, पत्रकारिता, लोक प्रशासन और स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में भी प्रदान किया जाने लगा।

समारोह के बाद गोवा जाएंगे अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अमीत शाह शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर मुंबई पहुंचे हैं। पुरस्कार समारोह के बाद, शाह गोवा के लिए रवाना होंगे, जहां वह भाजपा के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

Related posts

भव्य बनेगा वृंदावन का बांकेबिहारी कॉरिडोर

hindustanprahari

बेघर लोगों ने रेलवे स्टेशन को बनाया अपना ठिकाना, सानपाडा ब्रिज के नीचे की जगह पर किया कब्जा

hindustanprahari

Tex Perkins On How To Get Into Live Music & More

hindustanprahari

Leave a Comment