Politics

मुंबई में एआईएमआईएम पार्टी 18 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

Image default
Spread the love

मुंबई। एआईएमआईएम (ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन) AIMIM पार्टी के मुम्बई अध्यक्ष और वरिष्ठ समाज सेवक रईस लश्करिया और उनकी पार्टी के सदस्यों के द्वारा दक्षिण मुम्बई के नागपाड़ा स्थित एआईएमआईएम के दफ़्तर में 14 सितंबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई। उसी दौरान पार्टी के उम्मीदवारों की सूची तैयार कर उन्हें विधानसभा चुनाव में 18 सीटों पर विशेष रणनीति तैयार कर उतारा जाएगा। यह प्रेस कॉन्फ्रेंस संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर के सम्मान और उनको श्रद्धांजलि अर्पित करने हेतु की गई। डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर के सुपौत्र समाजसेवक और राजनीतिज्ञ आनंदराज अम्बेडकर के हाथों डॉक्टर अम्बेडकर की तस्वीर का अनावरण हुआ और दलित समुदाय के विशेष सदस्यों को AIMIM पार्टी में शामिल किया गया। कार्यक्रम में AIMIM पार्टी के सदस्य, मीडिया, मुस्लिम और दलित समाज के सदस्यों की भारी संख्या में उपस्थिति रही।
इसी कार्यक्रम मजलिस आर्मी के गठन की घोषणा भी की गई। इसके अंतर्गत किसी भी दलित या असहाय मुस्लिम को विपत्ति के समय सहयोग पहुंचाई जाएगी। और किसी अल्पसंख्यक पर अत्याचार होगा तो मजलिस आर्मी उसके मदद के लिए हमेशा खड़ी रहेगी।
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया गया कि आगामी 22 सितंबर को मुम्बई के जोगेश्वरी वेस्ट में ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) पार्टी के अध्यक्ष और लोकसभा सदस्य असद्दुदीन ओवैसी का आगमन होगा। जहाँ वे जनसमूह को संबोधित करेंगे, वक्फ़ बोर्ड बिल पर गहन चर्चा होगी। साथ ही जनता से जुड़े मुद्दों पर विशेष चर्चा की जाएगी।
23 सितंबर को AIMIS पार्टी के मुम्बई अध्यक्ष रईस लश्करिया और उनकी टीम की अगुवाई में औरंगाबाद से तिरंगा रैली शुरू होकर महाराष्ट्र मुख्यमंत्री के ऑफिस, मंत्रालय तक तिरंगा सुरक्षा रैली की जाएगी। जहाँ मुलुंड नाका से मुम्बई की टीम इस कार्यक्रम में शामिल होगी। इस तिरंगा सुरक्षा रैली में सभी भारतीय मुस्लिम दल और जनता शामिल होंगे। इस कार्यक्रम का उद्देश्य रामगिरि महाराज और बीजेपी विधायक नीतीश राणे के विवादित बयानों के खिलाफ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को शांतिपूर्ण तरीके से ज्ञापन सौंपा जाना है।

Related posts

NDA में सीट शेयरिंग पर बन गई बात ? जानें, BJP, Shiv Sena और NCP कौन कितने पर लड़ेगा चुनाव

hindustanprahari

भाजपा केंद्रीय कार्यालय गोरखपुर में लोकसभा चुनाव को लेकर महत्वपूर्ण बैठक।

hindustanprahari

These Fitness Tips Help Take Inches off Your Waistline

hindustanprahari

Leave a Comment